Modi Magic को लोगों तक पहुंचाने के लिए BJP ने लगाया ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक का स्टाल

Spread the News

चंडीगढ़: भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े तहत चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा ने आज वीरवार को मोदी मैजिक को प्रस्तुत करने वाली पुस्तक ‘मोदी@20’ को लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से स्टॉल लगाया गया। पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स सेंटर में लगाए गए इस स्टाल पर मौजूद प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने बताया कि नरेंद्र मोदी ने पहली बार 7 अक्टूबर, 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। 7 अक्टूबर, 2021 को उन्होंने भारतीय लोकतंत्र की चुनावी राजनीति में सीएम और पीएम के पद पर काम करते हुए 20 साल पूरे किए।

नरेंद्र मोदी के इन दो दशकों के कार्यकाल की खास बात ये है कि इनमें ‘आइडिया ऑफ मोदी यानि मोदी के विचार’ का विस्तार हुआ है। 130 करोड़ भारतीयों की सेवा को समर्पित इस महत्वपूर्ण यात्रा के 20 साल पूरे होने के अवसर पर यह भी समझना चाहिए कि ‘मोदी मैजिक’ क्या है और यह कैसे काम करता है? यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने ‘आइडिया ऑफ इंडिया’ को कैसे आकार दे रहे हैं। इन्हीं सवालों का जवाब इस नई किताब ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ दे रही है, जिसका विमोचन खुद गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में किया था। यह किताब बेस्ट सेलर साबित हो रही है।

‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक कुल 21 अध्याय का एक संकलन है, जिसे अपने-अपने क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ रही देश की प्रतिष्ठित हस्तियों ने लिखा है। इस पुस्तक की प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है। ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ विश्लेषणात्मक व अकादमिक, दोनों शैलियों का संग्रह है और विभिन्न क्षेत्रों के योगदानकर्ताओं द्वारा साझा किए गए व्यक्तिगत आलेखों से युक्त है। इसमें राजनीति (अमित शाह), खेल (पीवी सिंधु), कला (अनुपम खेर), अर्थशास्त्र (अरविंद पनगढ़िया), लोकप्रिय लेखक (अमीश त्रिपाठी और सुधा मूर्ति), प्रौद्योगिकी (नंदन नीलेकणी), डेटा विज्ञान (शनिका रवि), चुनाव विज्ञान (प्रदीप गुप्ता), स्वास्थ्य (डॉ. देवी शेट्टी), निजी उद्यम (उदय कोटक), आध्यात्मिकता (सद्गुरु), राष्ट्रीय सुरक्षा (अजीत डोभाल) और कूटनीति (डॉ. एस. जयशंकर) शामिल हैं।

इस पुस्तक को आम जनता तक पहुंचाने और मोदी के मैजिक के बारे में बताने के उद्देश्य से स्टॉल लगाया गया है। इसी प्रकार के स्टाल शहर के अन्य क्षेत्र में भी लगाए जाएंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉ धरिन्दर तायल, डॉ हुकुमचंद , जिलाध्यक्ष सतेंदर सिंह सिधु, प्रदेश प्रवक्ता शिप्रा बंसल, एडवोकेट मनोज कुमार, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष अरुण दीप सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।