फंड गबन के आरोप में पंचायत सचिव सहित दो पर मुकदमा, विजीलैंस ने पूर्व सरपंच किया गिरफ्तार

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने के अभियान के तहत पंचायत सठियाली, जिला गुरदासपुर के फंड में गबन करने के आरोप में पूर्व सरपंच और पंचायत सचिव प्रखंड काहनूवान के खिलाफ मामला दर्ज कर पूर्व सरपंच सतनाम सिंह को गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य मामले में विजिलेंस ने बलजिंदर कुमार कानूनगो तहसील खमानो व उसके केंद्र के एक निजी व्यक्ति सतपाल सिंह सत्ता निवासी भैणी कलां जिला फतेहगढ़ साहिब को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

विजीलैंस के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ब्यूरो द्वारा की गई जांच में पता चला है कि वर्ष 2013 से 2018 तक सरकार द्वारा ग्राम पंचायत सठियाली के विकास कार्यों के लिए मिलने वाली अनुदान राशि और पंचायत फंड में से 20,08,602 रुपये का गबन किया गया, जिसके चलते इस मामले में विजीलैंस ने आरोपी सतनाम सिंह, पूर्व सरपंच, ग्राम सठियाली एवं सुखदेव सिंह पंचायत सचिव, प्रखंड कहनुवां, जिला गुरदासपुर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य मामले में जरनैल सिंह नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बलजिंदर कुमार कानूनगो ने अपने एजेंट सतपाल सिंह सत्ता के माध्यम से गांव बिलासपुर में खरीदी गई जमीन की तकसीम एवं मापने के लिए 10,000 रुपये की रिश्वत की मांग की है। उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि उक्त कानूनगो पहले ही उनसे 3000 रुपये रिश्वत के रूप में ले चुका है। उन्होंने बताया कि विजिलेंस द्वारा जांच के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ पटियाला विजिलेंस ब्यूरो थाना में मामला दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।