ब्रिक्स देशों के मैत्रीपूर्ण शहरों का सहयोग मंच पेइचिंग में आयोजित

Spread the News

ब्रिक्स देशों के मैत्रीपूर्ण शहरों यानी स्थानीय सरकारों का सहयोग मंच मंगलवार को पेइचिंग में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई समिति की उपाध्यक्ष शन युएयुए ने उद्घाटन समारोह में भाग लेकर भाषण दिया। शन युएयुए ने बताया कि इस जून में ब्रिक्स देशों केनेताओं ने 14वीं शिखर बैठक कर पेइचिंग घोषणा पत्र जारी किया ,जिसने ब्रिक्स सहयोग के नये अभियान के लिए रणनीतिक बंदोबस्त किया।

ब्रिक्स देशों की स्थानीय सरकारों को अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण शहरों और स्थानीय सहयोग में बेहतर भूमिका निभाते हुए वैश्विक सुरक्षा प्रस्ताव और वैश्विक विकास प्रस्ताव को बढ़ाना और एकता व सहयोग का साझेदार बनना चाहिए ताकि एक साथ वैश्विक चुनौतियों का सामना किया जाए। इस के साथ हमें सृजन और विकास का साझेदार बनकर ब्रिक्स सहयोग के निरंतर व गुणवत्ता विकास को बढ़ाना चाहिए।हमें समावेश और एक दूसरे से सीखने के लिए साझेदार बनना चाहिए ताकि जन मैत्री का आधार मजबूत किया जाए।

यह मंच चीनी जन मैत्री संघ ,चीन अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण शहर महासंघ और फूच्येन सरकार द्वारा आयोजित किया गया ।संबंधित देशों के चीन स्थित राजदूतों ,123 स्थानीय सरकारों और 8 मैत्रीपूर्ण संगठनों के प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन तथा ऑफलाइन तरीके से इसमें भाग लिया।
(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)