Leicester में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच बढ़ रहा तनाव, अधिकारियों ने लोगों से फर्जी पोस्ट शेयर न करने का किया आग्रह

Spread the News

लीसेस्टरः इंग्लैंड के लीस्टर में हिंदू और मुसलमानों के बीच भड़की हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। दोनों समुदायों के बीच झड़प की खबरें फिर से सामने आ रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त के अंत में भारत और पाकिस्तान के बीच एक क्रिकेट मैच को लेकर यह तनाव शुरू हुआ। इस मामले में कुल 47 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी लड़ाई जारी है। अधिकारियों ने लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाहें और फर्जी पोस्ट को शेयर नहीं करने का आग्रह किया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फुटेज में हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों के समूहों को दिखाया गया है, जिसमें कथित तौर पर कुछ लोग धार्मिक प्रतीकों की तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं। एक फुटेज में कुछ लोग मुख्य रूप से मुस्लिम आबादी वाली सड़कों पर मार्च करते हुए जय श्री राम का नारा लगाते दिखाई दे रहे हैं।

ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में एक व्यक्ति बेलग्रेव रोड पर स्थित एक हिंदू मंदिर की छत पर चढ़कर धार्मिक ध्वज को हटाता हुआ दिख रहा है। मंदिर द्वारा अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में, पुरुषों के एक समूह ने मंदिर के एक झंडे को आग लगा दी। ब्रिटेन में विशेष रूप से लीसेस्टर में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच हिंसा पहले नहीं देखी गई।