NIA का बड़ा एक्शन: PFI चीफ सहित 106 गिरफ्तार, 11 राज्यों में टेरर फंडिंग एवं ट्रेनिंग कैम्प पर छापेमारी

Spread the News

नई दिल्लीः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग और ट्रेनिंग कैम्प पर बड़ा एक्शन लेते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के मुखिया सहित 106 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा NIA ने संस्था से जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी शुरु कर दी है। ईडी, एनआईए और राज्यों की पुलिस ने इस मामले से जुड़े 106 लोगों को 11 राज्यों से अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है। NIA ने PFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमएस सलाम और दिल्ली अध्यक्ष परवेज अहमद को भी हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा NIA ने यूपी, तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक सहित कई राज्यों में छापेमारी शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी को PFI और उससे जुड़े लोगों के बारे में संदिग्ध गतिविधियों की खबर मिली थी। टेरर फंडिंग, ट्रेनिंग गतिविधियों और लोगों को संगठन से जोड़ने को लेकर NIA का यह अबतक का सबसे बड़ा एक्शन बताया जा रहा है। NIA ने केरल से 22, महाराष्ट्र और कर्नाटक से 20-20, तमिलनाडु से 10, असम से 9, यूपी से 8, आंध्र प्रदेश से 5, मध्य प्रदेश से 4, दिल्ली व पुडुच्चेरी से 3-3 और राजस्थान से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्र बताते हैं कि अब्दुल कादिर और PFI पर कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे की साजिश के लिए उकसाने का आरोप है। यही नहीं, NIA ने गिरफ्तार किए गए लोगों से हथियार भी बरामद किए है। जांच एजेंसी को शक है कि इन हथियारो का इस्तेमाल ट्रेनिंग और अवैधानिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है। फिलहाल NIA जांच में जुटी हुई है।