टी-20 रैंकिंगः बाबर को पछाड़ में सूर्य का तीसरे स्थान पर कब्जा, बल्लेबाजी में पंड्या ने हासिल किया 22वां स्थान

Spread the News

दुबई: भारत के सीमित ओवरों के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को ताजा आई.सी.सी. रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज बनने की दिशा में एक और कदम बढ़ा लिया। सूर्यकुमार ने मंगलवार को अपनी 3 मैचों की शृंखला के शुरुआती मैच में मोहाली में आस्ट्रेलिया से हार के दौरान भारत के लिए 46 रन के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया और इससे उन्हें टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 780 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली।

भारतीय खिलाड़ी से केवल पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (825 अंक) और दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम (792) से आगे हैं। नं.1 टी-20 बल्लेबाज रिजवान ने मंगलवार को कराची में पाकिस्तान की इंग्लैंड से हार में अर्धशतक लगाया। बाबर संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप में खराब प्रदर्शन और कराची में शृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन की पारी के बाद नई रैंकिंग में चौथे स्थान आ गए, जबकि इंग्लैंड के डेविड मलान (725) और आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (715) शीर्ष 6 में हैं।

टी-20 रैंकिंग में भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बड़ी बढ़त हासिल की, वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी आगे कदम बढ़ाया है। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नं.1 गेंदबाज के रूप में अपनी जगह पर बने हुए हैं और दाएं हाथ के गेंदबाज ने उस उच्च स्कोर वाले मैच में रोहित शर्मा और के.एल. राहुल के महत्वपूर्ण विकटों के साथ अपना कौशल दिखाया।इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद पाकिस्तान के खिलाफ 2 विकेट लेने के बाद हेजलवुड और दूसरे स्थान पर तबरेज शम्सी के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

हार्दिक और अक्षर को भी फायदा

विस्फोटक भारत के स्टार हार्दिक पंड्या आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपने शानदार नाबाद 71 रन के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 22 स्थान की छलांग लगाकर 65वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि टीम के साथी अक्षर पटेल ने उसी मैच के दौरान 3 विकेट लेने के बाद गेंदबाजों की सूची में 24 स्थानों की बढ़त के साथ 33वें स्थान पर आ गए।

Exit mobile version