MC कर्मचारियों को बड़ी राहत, अक्तूबर में मिलेगा रिवाइज्ड पे स्केल का एरियर

Spread the News

शिमला : नगर निगम शिमला के कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर हैं। कर्मचारियों को अगले माह अक्तूबर में रिवाइज्ड पे स्केल का एरियर मिलेगा। एमसी प्रशासन नगर निगम कर्मचारी महासंघ की मांग को देखते हुए अक्तूबर में एरियर की पहली किश्त जारी करेगा। एमसी प्रशासन द्वारा फरवरी में संशोधित वेतनमान लागू कर दिया था, लेकिन रिवाइज्ड पे स्केल का एरियर कर्मचारियों को अभी तक नहीं मिला है, जो वर्ष 2016 से देय हैं। वहीं इस संबंध में वित्त विभाग द्वारा 17 सितंबर को जारी किए गए आदेशों की अनुपालना करते हुए एमसी विभाग में कार्यरत पात्र कर्मचारियों को एरियर की पहली किश्त जारी करेंगा।

मौजूदा समय में एमसी के विभिन्न श्रेणियों 600 से अधिक कर्मचारी है, जिससे डी श्रेणी में आने वाले सफाई कर्मचारी, चपड़ासियों, मजदूरों को 60 हजार रुपए एरियर मिलेगा। वहीं ए, बी, सी श्रेणी के कर्मचारियों को 50 हजार एरिया जारी होगा। नगर निगम कर्मचारी महासंघ ने अध्यक्ष आसाराम ने बताया कि एमसी प्रशासन द्वारा फरवरी में संशोधित वेतन जारी कर दिया है। लेकिन वर्ष 2016 से एरियर अभी मिलना है, इस संबंध में आयुक्त को मांग पत्र भी सौंपा गया जिसमें वित्त विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों की अनुपालना अनुसार विभाग में कार्यरत पात्र कर्मचारियों को एरियर की पहली किश्त देने की मांग की गई है। बता दें कि 500 से अधिक कर्मचारियों को रिवाइज्ड पे स्केल का एरियर जारी करने पर एमसी के खजाने से करीब 3 करोड़ खर्च होंगे। वहीं दिवाली से पूर्व एरियर मिलने पर इस बार की दिवाली एमसी कर्मचारियों के लिए खास रहेगी।

एमसी के पात्र कर्मचारियों को अगले माह अक्तूबर में रिवाइज्ड पे स्केल का एरियर जारी कर दिया जाएगा। इस पर करीब 3 करोड़ का खर्च होगा, जिसमें डी श्रेणी के कर्मचारियों को 60 हजार और ए, बी, सी श्रेणी के कर्मचारियों को 50 हजारी किश्त मिलेगी। -आशीष कोहली, आयुक्त एमसी शिमला।