आंखों पर मधुमेह के प्रतिकूल प्रभाव एवं सूखी आंख की समस्या वाले मरीजों के लिए विशेष जांच शिविर

Spread the News

पंजाब के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ एवं पुनरजोत आई बैंक टीम के निदेशक ने डॉ. रमेश एमडी की अध्यक्षता में 25 सितंबर रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक श्री लाल बहादुर शास्त्री स्कूल, धुरी लाइन, लुधियाना के पास श्री सोमनाथ सूद और उनके परिवार द्वारा नि: शुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया जाएगा।

शिविर के दौरान स्टेट अवार्डी डॉ. रमेश नेत्र जांच करेंगे। डॉ. रमेश ने शिविर के बारे में कहा कि इस दौरान शुष्क नेत्र रोग की विशेष जांच, मधुमेह के आंखों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों की जांच, सफेद मोतियाबिंद, काला मोतियाबिंद, आंखों की थकान, बदलते मौसम के कारण होने वाली आंखों की एलर्जी और एलर्जी की विशेष जांच नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ सहभान और टीम द्वारा की जाएगी। यदि आप दिन में तीन घंटे से अधिक कंप्यूटर या मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं, तो आपको इस शिविर में शामिल होना चाहिए।

उन्होंने आगे बताया कि उनके लुधियाना स्थित अस्पताल में आंखों पर मधुमेह के प्रतिकूल प्रभावों की विशेष जांच आधुनिक जर्मन मशीनों द्वारा की जाती है। मधुमेह से क्षतिग्रस्त आंखों की झिल्लियों का उपचार विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा किया जाता है। इसलिए मधुमेह से होने वाले अंधेपन से बचने के लिए मधुमेह रोगियों को अवश्य संपर्क करना चाहिए। डॉ. रमेश सुपरस्पेशलिटी आई एंड लेजर सेंटर, लुधियाना में आयुष्मान भारत, सरबत सेहत बीमा योजना के तहत विशेषज्ञ डॉ. सहभान द्वारा मोतियाबिंद का इलाज नि:शुल्क किया जाता है।