Breaking : किसानों ने धान खरीद को लेकर कुरुक्षेत्र में लगाया धरना, अमृतसर से दिल्ली हाईवे रोड किया जाम

Spread the News

हरियाणा : धान खरीद शुरू किए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जीटी रोड पर धरना लगा दिया है। किसानों द्वारा कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में जीटी रोड पर अमृतसर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया है, जिससे जीटी रोड पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है।

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने साफ तौर पर प्रशासन और सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक धान की सरकारी खरीद शुरू नही होती तब तक किसान राष्ट्रीय राजमार्ग को नही खोलेंगे। चढूनी ने कहा कि सरकार अब चाहे लाठी मारे या फिर जेलों में बंद करे, हम पीछे हटने वाले नहीं है। चढूनी ने चेतावनी भरे लहज़े में कहा कि अगर आज शाम तक धान की खरीद शुरू नहीं हुई तो कल यानि 24 सितंबर को पूरे हरियाणा की सड़कों को जाम किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। वहीं चढूनी ने सभी किसानों से अपील की है कि वे अन्य किसानों को ये संदेश दें और ज्यादा से ज्यादा किसान अपने ट्रेक्टरों को लेकर कल के लिए तैयार रहे।

बता दें कि किसान ऊधम सिंह स्मारक पर एकत्रित होने के बाद बारिश के बीच भी जीटी रोड पर पहुंच गए और जाम लगा दिया। किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड भी लगाए और पुलिस फाॅर्स को तैनात कर दिया है। जाम लगने से दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन फंस गए, जिस कारण राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।