MP संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने CM Bhagwant Mann से की मुलाकात, पंजाब के दूषित भूमिगत जल के बारे में की चर्चा

Spread the News

पंजाब के पर्यावरणविद् संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ मुलाकात की। इस दौरान सीचेवाल ने पवित्र काली वेई, चिट्टी वेई, बूढ़ा दरिया, कला संघा ड्रेन सहित दूषित भूमिगत जल के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि पंजाब के दरिया और नदियाँ प्रदूषित हो रही हैं क्योंकि प्रशासनिक अधिकारियों ने अपना कर्तव्य नहीं निभाया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए. एनजीटी पंजाब द्वारा पंजाब पर लगाए गए 2000 करोड़ के जुर्माने का जिक्र करते हुए संत बलबीर सिंह ने कहा कि अगर अधिकारियों ने जल अधिनियम 1974 को लागू करने में कोई भूमिका निभाई होती तो इस जुर्माने से बचा जा सकता था। संत सिचेवाल ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि चिट्टी वेई और बुढे दरिया में 200 क्यूसेक और कला संघा ड्रेन में अलावलपुर से साफ पानी छोड़ा जाए। संत सीचेवाल ने कहा कि पवित्र वेई के परियोजना के लिए बैठक बुलाई जाए।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी ने कहा कि यह उनकी हार्दिक इच्छा है कि पंजाब की नदियाँ फिर से स्वच्छ और शुद्ध बहें। उन्होंने कहा कि पंजाब के प्रदूषित पानी को साफ करने के प्रोजेक्ट को उनकी सरकार चुनौती के तौर पर लेगी। भगवंत मान ने कहा कि जल्द ही परियोजना की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जाएगी।