PM Modi ने गुजरात में किया पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन, ट्वीट कर बोले- देश का फोकस ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब्स

Spread the News

नई-दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 23 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के नर्मदा में पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में चीता की घर वापसी से देश में एक नया उत्साह लौट आया है। उन्होंने बताया कि हमारे देश में पिछले कुछ वर्षों में गिर शेर, बाघ, हाथी, एक सींग वाले गैंडे और तेंदुए की संख्या में वृद्धि हुई है। साथ ही उन्होंने देश में ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब्स पर फोकस किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “अपने कमिटमेंट को पूरा करने के हमारे ट्रैक रिकॉर्ड के कारण ही दुनिया आज भारत के साथ जुड़ भी रही है। बीते वर्षों में गीर के शेरों, बाघों, हाथियों, एक सींग के गेंडों और तेंदुओं की संख्या में वृद्धि हुई है। कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में चीता की घर वापसी से एक नया उत्साह लौटा है।”

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से ट्वीट करते हुए PMO Office ने लिखा, “आज का नया भारत, नई सोच, नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ रहा है। आज भारत तेजी से विकसित होती Economy भी है, और निरंतर अपनी Ecology को भी मजबूत कर रहा है। हमारे Forest Cover में वृद्धि हुई है और Wetlands का दायरा भी तेजी से बढ़ रहा है।”

Exit mobile version