पंजाब में स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या 100 के पार, अब तक 21 की गई जान, चिंता में सेहत विभाग

Spread the News

लुधियाना: इस बार समय से पहले ही पंजाब में स्वाइन फ्लू ने दस्तक देकर कहर मचाना शुरू कर दिया है। जिस तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसने सेहत विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। पंजाब में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या 102 हो गई है। चिंता की बात यह है कि स्वाइन फ्लू के हर पांचवें मरीज की मौत हो रही है। 102 मरीजों में से 21 की मौत हो चुकी है। अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रदेश में अभी तक स्वाइन फ्लू के शक में लगभग चार मरीजों के सैंपल लेकर टैस्ट करवाए जा चुके हैं। 23 जिलों में से 21 में स्वाइन फ्लू के मरीज सामने आ चुके हैं। सबसे अधिक प्रकोप लुधियाना में है। यहां पर 39 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से सात मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पटियाला में 9, संगरूर में सात, एस.ए.एस. नगर में छह, मोगा व बठिंडा में पांच-पांच, जालंधर व एस.बी.एस. नगर में चार-चार, फतेहगढ़ साहिब, गुरदासपुर, मालेरकोटला, श्री मुक्तसर साहिब में तीन-तीन, अमृतसर, फिरोजपुर, फाजिल्का पठानकोट में दो-दो, बरनाला, फरीदकोट, होशियारपुर, मानसा व रोपड़ में स्वाइन फ्लू के एक केस की पुष्टि हो चुकी है।

उधर, मंगलवार को लुधियाना के सेहत विभाग ने चार और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की। इनमें से दो मरीज जिले के हैं, जबकि दो आऊट ऑफ डिस्ट्रिक्ट हैं। स्वाइन फ्लू की वजह से लुधियाना में सात, पटियाला में तीन, मोगा में दो मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, मलेरकोटला, रोपड़, संगरूर में भी स्वाइन फ्लू एक-एक मरीज की जान ले चुका है।