36th National Games: टेनिस प्लेयर Sainia Mirza बोलीं- मेरे करियर ने राष्ट्रीय खेल 2002 के बाद भरी उड़ान

Spread the News

नई दिल्ली: सात साल के अंतराल के बादराष्ट्रीय खेल 2022 शुरू होने जा रहे हैं। इसकी शुरूआत भारत के राष्ट्रीय खेलों का 36 वां संस्करण 27 सितंबर से 10 अक्टूबर 2022 के बीच होगा, जोकि गुजरात राज्य के अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित किया जाएगा। भारतीय टैनिस की दिग्गज खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी खेल की शुरुआत से पहले बताया कि राष्ट्रीय खेल का उनके करियर में बहुत बड़ा योगदान है।

सानिया मिर्जा के मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि राष्ट्रीय खेलों ने उनके अंतर्राष्ट्रीय कैरियर को बहुत ज्यादा बढ़ावा दिया। सानिया ने कहा, “मैं केवल 16 साल की थी, जब मैंने 2002 के नैशनल गेम्स में हिस्सा लिया था। तब मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था और मैं सुर्खियों में आ गई थी। यह मेरे अंतर्राष्ट्रीय कैरियर के लिए एकदम सही प्रेरणा साबित हुआ।”

ट्रेंडसेटिंग और पथ-प्रदर्शक हैदराबादी ने अपने शानदार करियर के दौरान 6 ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीते। इस टैनिस दिग्गज ने लगभग 2 दशक पहले भारत में खूब टैनिस खेली थी लेकिन इससे पहले दिल्ली में उन्होंने जूनियर नेशनल से लेकर नैशनल गेम्स और फिर हैदराबाद में डब्ल्यू.टी.ए. टूर्नामैंट तक का सफर तय किया।