Pakistan में Army का हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 2 अफसरों समेत 6 सैन्यकर्मी शहीद

Spread the News

इस्लामाबादः पाकिस्तान के दक्षिणपश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक हेलीकॉप्टर हादसे में दो मेजर समेत पाकिस्तानी सेना के छह कर्मियों की मौत हो गई। सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी हैं। पिछले महीने इस प्रांत में सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यह ऐसी दूसरी घटना है। सेना ने बताया कि रविवार रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान अभियान के दौरान यह हादसा हुआ। सेना ने कहा कि दो पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार 6 कर्मियों की हादसे में मौत हो गई।

दुर्घटना क्यों हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है। यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है। उस दुर्घटना में एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित हेलीकॉप्टर में सवार सभी 6 कर्मियों की मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर र्सिवसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सोमवार को कहा कि 39 वर्षीय मेजर खुर्रम शाहजाद (पायलट) और 30 वर्षीय मेजर मोहम्मद मुनीब अफजल (पायलट) इस हादसे में मारे गए लोगों में शामिल हैं।

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह बेहद दुखी हैं और उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश को इस घटना का दुख है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने कहा कि देश में हेलीकॉप्टर उड़ाना खतरनाक होता जा रहा है और इन हादसों का अभियांत्रिकी मूल्यांकन किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, कि कई दुर्घटनाएं..ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

Exit mobile version