Alliance Air की दिल्ली-शिमला उड़ान फिर से बहाल, 1.10 घंटे में मंज़िल पर पहुंचाएगा विमान

Spread the News

नई दिल्लीः एलाइंस एयर रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत एक कदम बढ़ाते हुए आज यानि 26 सितंबर से दिल्ली-शिमला के बीच एलाइंस एयर उड़ाने शुरू करने जा रही है। बता दें कि अभी तक सिर्फ नाममात्र के लिए ही फ्लाइट्स सेवा उपलब्ध थी, जोकि साप्ताहिक थी लेकिन अब शिमला के लिए नियमित हवाई उड़ानें शुरू हो गई है।

बता दें कि सोमवार को दिल्ली से सुबह 7:10 बजे ATR 48 सीटर जहाज ने उड़ान भरी और शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर सुबह 8:20 बजे लैंड किया। उसके बाद फ्लाइट ने सुबह 8:50 बजे शिमला से उड़ान भरकर दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह 10.00 बजे लैंड किया। उड़ान का ट्रायल सफल होने के बाद इसे नियमित करने की घोषणा कर दी गई है।

गौरतलब है कि हवाई जहाज की सेवा को फरवरी 2020 से बंद कर दिया गया था लेकिन साल 2022 में 6 सितंबर को शुरू किया जाना था लेकिन खराब मौसम के चलते ऐसा संभव नहीं हो पाया। मगर, अब फ्लाइट्स फिर से बहाल हो चुकी हैं। यात्री फ्लाइट्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए एलाइंस एयर पर विजिट कर सकते हैं और टिकटें भी बुक करवा सकते हैं।

फरवरी 2020 से दिल्ली-शिमला के लिए हवाई उड़ानें बंद थीं। एलाइंस एअर एविएशन लिमिटेड के उप इंजीनियर विपणन यशवर्धन सिंह ने कहा कि पहले ये उड़ानें 6 सितंबर से शुरू होनी थीं। लेकिन किन्हीं कारणों से यह नहीं हो सका। अब हवाई उड़ान का ट्रायल सफल रहने के बाद 26 सितंबर से नियमित उड़ानें शुरू हो गई हैं।