बांग्लादेश में रंगारंग युन्नान विशेष गतिविधि आयोजित

Spread the News

रंगारंग युन्नान बांग्लादेश विशेष गतिविधि 24 सितंबर को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित हुई। युन्नान के फूल, दवा, भोजन और संबंधित फोटोग्रॉफी ने मेहमानों को युन्नान की पारिस्थितिक सुंदरता, मानविकी सुंदरता और खुली सुंदरता दिखाई।

युन्नान प्रांत के गवर्नर वांग यूपो ने वीडियो भाषण में कहा कि वर्तमान में युन्नान में लगभग 900 बांग्लादेशी छात्र पढ़ रहे हैं। इस वर्ष की पहली छमाही में युन्नान और बांग्लादेश के बीच व्यापार की मात्रा साढ़े 15 करोड़ अमेरिकी डॉलर तक जा पहुंची, जो पिछले साल के समान समय से 336 प्रतिशत बढ़ा है और सहयोग की बहुत व्यापक संभावनाएं हैं। युन्नान प्रांत बांग्लादेश के सभी पक्षों के साथ पारंपरिक मित्रता मजबूत करने और आदान-प्रदान व सहयोग को गहरा करने को तैयार है। बांग्लादेश के संस्कृति राज्य मंत्री के.एम. खालिद ने अपने भाषण में कहा कि बांग्लादेश और चीन के बीच मित्रता का लंबा इतिहास है और सहयोग की बड़ी संभावना है। युन्नान में फूलों की विस्तृत विविधता और सुंदर प्राकृतिक दृश्य हैं। बांग्लादेश पर्यटन, अर्थव्यवस्था, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में युन्नान के साथ आदान-प्रदान और सहयोग को मजबूत करने के लिए तत्पर है।

बांग्लादेश स्थित चीनी राजदूत ली चिमिंग ने कहा कि युन्नान और बांग्लादेश के बीच आदान-प्रदान सैकड़ों वर्ष पूर्व शुरु हुआ था। पिछले कुछ वर्षों में, व्यापार, शिक्षा, चिकित्सा, संस्कृति आदि पक्षों में दोनों पक्षों के बीच आदान-प्रदान व सहयोग और गहरा हुआ है। उस दिन रंगारंग युन्नान गतिविधि ने युन्नान और बांग्लादेश को और करीब ला दिया। इस गतिविधि में दोनों देशों के सैकड़ों मेहमान शामिल हुए। यह गतिविधि बांग्लादेश स्थित चीनी दूतावास और युन्नान प्रांत की सरकार के विदेश मामले कार्यालय द्वारा आयोजित की गयी।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)