कांग्रेस से ‘आज़ाद’ हुए गुलाम नबी ने बनाई Democratic Azad Party, तीन रंगा झंडा भी लांच

Spread the News

जम्मू: लम्बे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से नाता तोड़ने के एक महीने बाद आज सोमवार को अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान किया। उन्होंने अपने नए राजनीतिक दल का नाम ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ रखा है। उन्होंने कहा कि पार्टी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और किसी भी प्रभाव से स्वतंत्र होगी। आजाद ने जम्मू में संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस नई पार्टी के नाम की घोषणा की।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धरा 370 खत्म होने के बाद अगले साल तक चुनाव होने की संभावना है, जिसे लेकर राजनितिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं, और अक्तूबर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। उधर, गुलाम नबी आज़ाद ने भी इसी सन्दर्भ में पार्टी बनाई है, जबकि कांग्रेस छोड़ने के बाद आज़ाद के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

आजाद ने पार्टी का झंडा भी लॉन्च किया, जिसमें तीन रंग हैं- पीला, सफेद और नीला। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में अपनी पहली जनसभा में अपने स्वयं के राजनीतिक संगठन को शुरू करने की घोषणा की जो पूर्ण राज्य की बहाली पर ध्यान केंद्रित करेगा।