उत्तर प्रदेश : लोगों को चिढ़ा रहा, योगी आदित्यनाथ सरकार का जश्न : कांग्रेस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की लगातार दूसरी बार बनी सरकार के छह महीने पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है, जिसे कांग्रेस ने प्रदेश के लोगों को चिढ़ाने वाला करार दिया। कांग्रेस ने कहा कि सिर्फ प्रचार से विकास नहीं होता। सरकार के पास तरक्की के लिए जरूरी इच्छाशक्ति नहीं है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार के गठन के छह महीने पूरे होने पर सरकार द्वारा जश्न मनाने को प्रदेश के लोगों को चिढ़ाने जैसा करार दिया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रचार से विकास नहीं होता है, इसके लिए इच्छाशक्ति की जरूरत होती है जो भाजपा और उसकी सरकार के पास नहीं है। अवस्थी ने प्रदेश सरकार पर हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार झूठे जश्न मनाना बंद करे। उसने जो वादे प्रदेश के युवा, किसान और आम नागरिक से किए थे उन्हें पूरा करने और भ्रष्टाचार और अपराध नियंत्रण करने में अपनी इच्छा शक्ति दिखाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश का विकास और भ्रष्टाचार- महंगाई समाप्त करने जैसे काम सिर्फ बातों और प्रचार से पूरे नहीं होते। उन्होंने आरोप लगाया कि जनता ने इस सरकार पर दोबारा भरोसा जरूर जताया, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूरी भाजपा सरकार उस भरोसे को कायम रखने में विफल रही है। राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो के आंकड़े प्रदेश में पिछड़ों और दलितों पर जुल्म की नई कहानी कह रहे हैं, ऐसे में सरकार आखिर किस बात का जश्न मना रही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली दूसरी सरकार के मंत्रियों ने पिछली 25 मार्च को शपथ ली थी। आज इस सरकार के छह महीने पूरे हुए हैं। प्रदेश में पिछले तीन दशकों के बाद यह पहली बार है जब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है।कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि प्रदेश में बेरोजगारी का सिलसिला लगातार बढ़ता चला जा रहा है। हालात यह हो गए हैं कि नौजवान अब इस सरकार से रोजगार और नौकरी की उम्मीद छोड़ चुके हैं। प्रवक्ता ने कहा कि शिक्षकों की कमी के बाद भी पद भरे नहीं जा रहे, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों से स्थाई नियुक्ति का वादा छह महीने बाद भी अधूरा है।