इंग्लैंड की कप्तान Heather Knight ने लगाया दीप्ति पर ‘झूठ’ का आरोप, कहा- डीन को नहीं दी कोई चेतावनी

Spread the News

कोलकाता: भारतीय ऑलराऊंडर दीप्ति शर्मा ने तीसरे महिला एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार्ली डीन को रन आऊट करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि इंग्लैंड टीम की इस बल्लेबाज को आऊट करने से पहले कई बार आगाह किया गया था।

दीप्ति ने नॉन स्ट्राइक छोर पर गेंदबाजी करने से पहले आगे निकल गई डीन को रन आऊट किया, जिससे भारत यह मैच जीतने में सफल रहा। चार्ली डीन तब 47 रन पर खेल रही थी और इंग्लैंड को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी। दीप्ति के इस तरीके ने एक बार फिर से ‘खेल भावना’ को लेकर बहस शुरू कर दी।

दीप्ति ने कहा, ‘यह हमारी योजना थी क्योंकि वो बार-बार ऐसा कर रही थी हम पहले ही उसे चेतावनी दे चुके थे। हमने नियमों और दिशानिर्देशों के मुताबिक अपना काम किया।’ दीप्ति ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने डीन को आऊट करने से पहले अंपायर को भी उनके बार- बार क्रीज से बाहर निकलने के बारे में बताया था।

दीप्ति के इस आरोप के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट का बयान सामने आया है। हीदर नाइट ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैच खत्म हो गया है, चार्लोट नियमों के तहत आउट की गई। भारत इस मैच और श्रृंखला के विजेता के योग्य था लेकिन कोई चेतावनी नहीं दी गई। उन्हें देने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए चेतावनी दिए जाने का झूठ बोलकर इसे तर्कसंगत नहीं करना चाहिए।”

उन्होंने ट्वीट करते हुए आगे लिखा, “लेकिन अगर वे रन आउट को प्रभावित करने के निर्णय से सहज हैं, तो भारत को चेतावनियों के बारे में झूठ बोलकर इसे सही ठहराने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए।”

Exit mobile version