प्रधानमंत्री मोदी 5 अक्तूबर को करेंगे बिलासपुर AIIMS का उद्घाटन

Spread the News

बिलासपुर : आखिरकार वह घड़ी आ ही गई जब 14 सौ करोड़ रु पए की लागत से निर्मित एम्स का उद्घाटन तय हो गया है। जी हां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिलासपुर दौरा फाइनल हो गया है। प्रधानमंत्री 5 अक्तूबर को एम्स बिलासपुर के साथ साथ हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का भी विधिवत शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के लिए जिला प्रशासन पिछले दो सप्ताह से तैयारियों में जुटा था ।

जनसभा स्थल तथा प्रधानमंत्री को सुनने आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करने में उपायुक्त पंकज राय व उनकी टीम लगातार होमवर्क कर रही थी। अब दौरा तय हो जाने के बाद इस कार्य में और तेजी आएगी। उधर बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री के दौरे के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को परिधि गृह बिलासपुर में बैठक रखी है। आई बैठक में प्रधानमंत्री के दौरे पर विस्तृत समीक्षा होगी। एम्स में मौजूदा समय ओ.पी.डी. की सुविधा लोगों को मिल रही है। इसके अतिरिक्त यहां पर जनरल मैडिसन, गायनी विभाग भी शुरू हो चुके हैं तथा पैथोलॉजी व बायो कैमिस्ट्री लैब भी शुरू हो चुकी है।

जाहिर है कि उदघाटन के बाद प्रदेश के लोगों को एम्स बिलासपुर में आई.पी.डी. सहित अन्य आपातकालीन सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। शुरूआती दौर में ब्लॉक-ए के शुरूआती दौर में एम्स को 150 बिस्तरों की क्षमता के साथ शुरू किया जा रहा है तथा इसमें गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए 10 आई.सी.यू. बैड भी होंगे। उदघाटन के बाद प्रदेश व जिला के लोगों को गंभीर बीमारियों का उपचार करवाने के लिए पी.जी.आई. चंडीगढ़ व आई.जी.एम.सी. शिमला का रूख नहीं करना पड़ेगा।