Breaking: शशि थरूर 30 सितंबर को जाएंगे कांग्रेस मुख्यालय, अध्यक्ष पद के लिए भरेंगे नॉमिनेशन फॉर्म

Spread the News

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए काफी बवाल देखने को मि रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कई नेताओं के नाम चर्चा में बने हुए हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के वरिष्ठ सांसद शशि थरूर भी इस रेस में शामिल हो सकते हैं। खबर सामने आ रही है कि शशि थरूर 30 सितंबर यानि शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन फॉर्म भरेंगे। वह 12.25 बजे कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

मधुसूदन मिस्त्री का दावा है, ”शशि थरूर 30 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने 7 नामांकन फॉर्म लिए हैं। वहीं, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री पवन कुमार बंसल की ओर से उनके प्रतिनिधि ने 2 फॉर्म लिए हैं।” हालांकि पवन बसंल ने चुनाव लड़ने की बात से इंकार किया है। ऐसे में हो सकता है कि उन्होंने किसी ओर के लिए फॉर्म क्लैक्ट किए हो। बता दें कि राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अध्यक्ष पद की रेस में थे लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होंगे, लेकिन नामांकन की प्रक्रिया 22 सितंबर से ही शुरु हो जाएगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर होगी और चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर जारी किए जाएंगे।