किसानों को फसल के नुकसान का पूरा मुआवजा मिलेगा : CM Khattar

Spread the News

हरियाणा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारी बारिश के चलते विशेष ‘गिरदावारी’ (सव्रे) करने का निर्देश दिया है।सीएम खट्टर ने लगातार हो रही भारी बारिश के कारण फसलों के नुकसान की आशंका से ग्रस्त किसानों की चिंता कम करने का प्रयास करते हुए यह निर्देश जारी किया है।

पंचकूला में एक कार्यक्रम से इतर उन्होंने कहा कि किसानों को उनके नुकसान की पूरी-पूरी भरपाई की जाएगी। गौरतलब है कि खट्टर का यह आश्वासन आने से पहले राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा से किसानों को उनकी फसल के नुकसान की जल्दी भरपाई करने की मांग की थी। कांग्रेस ने सरकार से खेतों में जमा बारिश का पानी निकालने का भी जल्दी कोई इंतजाम करने की मांग की थी। आढतियों द्वारा हाल में किए गए प्रदर्शनों से जुड़े एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी हड़ताल वापस ले ली है और उनकी कुछ मांगों को मान लिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार को उनकी मांगों के संबंध में पत्र लिखा है, जिसमें आढ़तियों/बिचौलियों के लिए कमीशन बढ़ाने की मांग भी शामिल है।

इस बीच चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की घोषणा को लेकर खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। खट्टर ने कहा, ‘‘यह बहुत शुभ कार्य होगा कि शहीद भगत सिंह के जन्मदिन, 28 सितंबर को हवाई अड्डे का नाम आधिकारिक रूप से उनके नाम पर रखा जाएगा।’’

Exit mobile version