पंजाब भवन सरी कनाडा द्वारा 1-2 अक्टूबर को आयोजित होगा चौथा वार्षिक साक्षरता एवं संस्कृति शिखर सम्मेलन

Spread the News

पिछले कई वर्षों से पंजाब भवन सरी कनाडा पूरी दुनिया में रहने वाले पंजाबियों के बीच एकता पैदा करने में काफी हद तक सफल रहा है। इसके प्रमुख सुखी बाठ ने कहा कि हमें यह खबर साझा करते हुए खुशी और गर्व हो रहा है कि पंजाब भवन सरी कनाडा वार्षिक साक्षरता एवं संस्कृति शिखर सम्मेलन 1 और 2 अक्टूबर को आयोजित करेगा। इस सम्मेलन में दुनिया भर से बुद्धिजीवी, लेखक, प्रसिद्ध लेखक, कवि, गीतकार और महान हस्ती आ रहे हैं। 5 मुख्य विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की जाएगी। इन विषयों में बलिहारी कुदरती वस्या, अंतर्राष्ट्रीय पंजाबी समाज की अवधारणा, कनाडाई पंजाबी कला और मीडिया, कनाडाई पंजाबी साहित्य, साहित्य का राजनीतिक दृष्टिकोण शामिल हैं।

लोकप्रिय लोक गायक बलवीर शेरपुरी और लोकप्रिय गीतकार निर्वेल मालुपुरी ने इस महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय पंजाबी सम्मेलन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। इनके अलावा, कमोडोर गुरबख्श सिंह, अध्यक्ष गुरकीरत सिंह गिल पंजाब भवन सरी ने 1-2 अक्टूबर को सरी में होने वाले चौथे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को बधाई दी और शुभकामनाएं दीं। शिरोमणि पंजाबी बाल साहित्य लेखक और साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता डॉ. दर्शन सिंह ‘आष्ट’ ने भी सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई दी। उनके अलावा पूर्व प्राचार्य, लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता (कपूरथला) प्रोमिला अरोड़ा ने भी सम्मेलन की सफलता की कामना की। पंजाबियत के लिए खास तौर पर काम करने वाली इस संस्था को निर्मल जोरा ने भी शुभकामनाएं दीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस अवसर पर पुस्तकों के वितरण के साथ ही निकट भविष्य में अच्छे विषयों पर लिखे गए गीतों के पोस्टर भी जारी किए जाएंगे। इनमें गीतकार सिक्की झाजी पिंडवाला (इटली) द्वारा लिखित और जसवीर सिंह कूनर (यूके) द्वारा गाए गए गीत ‘रंगन दी बिशन’ का पोस्टर जारी किया जाएगा। यह आयोजन ब्रिटिश कोलंबिया के सरी में होगा। कार्यक्रम सुबह 8:30 बजे से शाम 5-6 बजे तक आयोजित किया जाएगा और कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए खाने-पीने की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

Exit mobile version