Bilaspur में AIIMS के उद्घाटन के बाद अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव के साक्षी बनेंगे PM Modi

Spread the News

शिमला : प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अक्तूबर को प्रस्तावित हिमाचल दौरे की तैयारियों में जुट गई है। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सचिवालय में मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई। बैठक में राज्य पुलिस प्रमुख संजय कुंडू के अलावा सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव भरत खेड़ा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभाशीष पंडा, बिलासपुर के उपायुक्त पंकज ललित व कुल्लू जिला के उपायुक्त आशुतोष गर्ग भी शामिल हुए। बैठक में प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा बंदोबस्त चाक चौबंद करने के साथ-साथ अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्तूबर को एक दिवसीय प्रवास पर हिमाचल आ रहे हैं। प्रवास के दौरान पीएम मोदी बिलासपुर पहुंच कर एम्स का उद्घाटन करेंगे। एम्स का निर्माण रिकार्ड 5 सालों में पूरा हुआ है। एम्स के लोकार्पण के अलावा प्रधानमंत्री तीन अन्य परियोजनाओं में हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज, मंडी-भराड़ी पुल और जिला अस्पताल के में नवनिर्मित महिला बाल कल्याण अस्पताल भी जनता को समर्पित करेंगे। बिलासपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लूहणू मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। बिलासपुर जनसभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर बाद करीब अढ़ाई बजे कुल्लू रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री कुल्लू में अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव के तहत आयोजित होने वाली दशहरा रथ यात्र के साक्षी बनेंगे। कुल्लू में डेढ़ घंटा ठहरने के बाद दिल्ली वापस लौटेंगे। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रवास को लेकर संपर्क करने पर मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि मानसूनी बारिश की वजह से कई स्थानों पर सड़कों की हालत खराब हुई है। कई जगह सड़कों पर गडढ़े पड़े हैंए सड़कों के गडढ़ों को भरने और वाहनों के आने-जाने योग्य करने के लिए लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन को तुरंत काम करने के लिए कहा गया है।