महंगे प्रोडक्ट्स नहीं, घरेलू नुस्खों में छिपा है Kareena Kapoor की ग्लोइंग स्किन का राज

Spread the News

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर सिर्फ अपनी एक्टिंग व फिटनेस ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन को भी चर्चा में रहती है। उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान भी अपने स्किन केयर को बरकरार रखा। करीना अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर स्किन केयर सीक्रेट्स और ब्यूटी से जुड़ी बातें शेयर करती रहती हैं। आज हम आपको उनके कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

खाली पेट पीजिए पानी

करीना ग्लोइंग स्किन के लिए दिनभर में 8-10 गिलास पानी पीती हैं। इसके अलावा वह सुबह उठकर 1 गिलास पानी पीना नहीं भूलती। पानी स्किन को डिटॉक्स करने में मदद करता है और त्वचा को हाइड्रेट रखता है, जिससे चेहरा ग्लो करता है।

बादाम तेल का इस्तेमाल

करीना के ब्यूटी रूटीन में बादाम तेल भी शामिल है। इसमें विटामिन-ई होता है, जो स्किन को चमकदार और बेदाग बनाए रखने में मदद करता है।

लगाती हैं शहद

दाग-धब्बों से बचने के लिए करीना शहद भी लगाती हैं। ड्राई स्किन के लिए शहद किसी रामबाण औषधी से कम नहीं है। यह स्किन को हाइड्रेट रखने के साथ उसे ग्लोइंग भी बनाता है।

घर का बना हैल्दी खाना

बेबो इस बात का पूरा ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में सिर्फ हैल्दी चीजें ही शामिल हो। वह ज्यादातर घरका बना हैल्दी फूड्स खाना ही पसंद करती है, जिसमें विटामिन्स, प्रोटीन जैसे सभी जरूरी पोषक तत्व होते हैं।

डाइट में शामिल घी

अक्सर लोग देसी घी को यह सोचकर नहीं खाते कि वह मोटापे का कारण बन जाएगा लेकिन देसी घी एक हैल्दी फैट है जो सेहत के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद है। बेबो रोजाना 1 चम्मच देसी घी खाती हैं। प्रेगनेंसी के दौरान भी उन्होंने देसी घी खाना नहीं छोड़ा।