Audio व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए CNN ने podcast team के कर्मचारियों की छंटनी की

Spread the News

सीएनएन ने अपनी पॉडकास्ट टीम से कुछ कर्मचारियों को हटा दिया है क्योंकि मीडिया कंपनी अपने ऑडियो व्यवसाय को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सीएनएन ने एक बयान में कहा कि ऑडियो कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण विकास क्षेत्र है। मीडिया दिग्गज ने कहा, ‘‘पिछले कई वर्षों में हमने उन विषयों और प्रस्तुतियों के बारे में बहुत कुछ सीखा है जो हमारे दर्शकों के साथ सबसे अधिक प्रतिध्वनित होते हैं। परिणामस्वरूप, हमने अपने संसाधनों को विशेष रूप से उन क्षेत्रों में केंद्रित करने के लिए अपनी रणनीति को परिष्कृत किया है।’’

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, इसने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है कि कितने कर्मचारियों की छंटनी की गई या कौन से शो में कटौती की जाएगी। सीएनएन ऑडियो में उत्पाद प्रबंधक के रूप में काम करने वाले अलेक्जेंडर मैक्कल ने बुधवार देर रात एक ट्वीट में कहा कि उन्हें और अन्य पॉडकास्टिंग कर्मचारियों को निकाल दिया है। सीएनएन के अधिकांश पॉडकास्ट अपने स्वयं के शो और होस्ट से संबंधित हैं। हालाँकि, नेटवर्क ने इस साल की शुरुआत में कुछ नई श्रृंखलाओं की घोषणा की।

मैककॉल ने आगे ट्वीट में कहा, ‘‘कंपनियों को उन व्यावसायिक इकाइयों से प्लग ऑन या विनिवेश करते देखना बस एक अजीब बात है जो इतनी युवा हैं। खासकर जब आपने इसे लाभदायक बनाने के लिए, लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कई लोगों के काम को पहली बार देखा है।’’ अप्रैल में, सीएनएन ने अपने लॉन्च के एक महीने के भीतर अपनी पेड न्यूज स्ट्रीमिंग सेवा को बंद करने की घोषणा की, क्योंकि इसने समाचार उपभोग करने वाली दुनिया में पर्याप्त मांग उत्पन्न नहीं की।