जल्द ही लोगों को Local News को सीधे Search में Translate करने की अनुमति देगा Google

Spread the News

गूगल ने जल्द ही लोगों को मशीन ट्रांसलेट के माध्यम से सर्च से सीधे अन्य भाषाओं में समाचार कवरेज का अनुवाद करने की अनुमति देने की घोषणा की है। वर्तमान में, लोग अपने देशों में समाचारों के बारे में अपनी पसंदीदा भाषा में सर्च रिजल्ट देखते हैं। कंपनी ने कहा, ‘‘2023 की शुरुआत में, हम एक नया फीचर शुरू करेंगे जो लोगों को मशीनी ट्रांसलेट का उपयोग करके अनुवादित समाचार कवरेज खोजने का एक आसान तरीका प्रदान करेगी।’’ सबसे पहले, यह फीचर मोबाइल और डेस्कटॉप पर फ्रेंच, जर्मन और स्पेनिश में समाचार परिणामों का अंग्रेजी में अनुवाद करेगा और बाद में अन्य भाषाओं में इसका विस्तार किया जाएगा।

गूगल ने बुधवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘‘आप देश में पत्रकारों की आधिकारिक रिपोर्टिंग पढ़ सकेंगे, जिससे आपको वहां क्या हो रहा है, इसका एक अनूठा दृष्टिकोण मिलेगा।’’ नया फीचर सर्च टूल सुविधा अंतरराष्ट्रीय समाचारों की तलाश करने वाले पाठकों को अन्य भाषाओं में प्रासंगिक स्थानीय रिपोर्टिंग से जोड़ती है, जिससे उन्हें अधिक संपूर्ण ऑन-द-ग्राउंड कवरेज तक पहुंच मिलती है। कंपनी ने एक और फीचर की भी घोषणा की जो लोगों को यह पता लगाने में मदद करेगी कि अन्य लोग वेब पर ऑनलाइन चर्चाओं और मंचों में क्या कह रहे हैं।

कंपनी ने कहा, ‘‘आज से, एक नया फीचर तब दिखाई देगा जब आप किसी ऐसी चीज को सर्च करेंगे जो ऑनलाइन चर्चा में मिले विविध व्यक्तिगत अनुभवों से लाभान्वित हो सकती है।’’ ‘डिस्कशन्स और फोरम्स’ नामक नए फीचर में विभिन्न लोकप्रिय फोरम की सहायक सामग्री और पूरे वेब पर ऑनलाइन चर्चा शामिल होगी। गूगल ने कहा कि यह फीचर अमेरिका में मोबाइल पर अंग्रेजी यूजर्स के लिए शुरू किया गया है।