समाना के गांव भेड़पुरा में प्रदर्शन कर रहे अपरेंटिस लाइनमैन से मिलीं सांसद Preneet Kaur, समर्थन देने का दिया आश्वासन

Spread the News

पटियाला: पूर्व विदेश मंत्री और पटियाला से सांसद परनीत कौर ने आज समाना के गांव भेड़पुरा में प्रदर्शन कर रहे अपरेंटिस लाइनमैन से मुलाकात की। प्रदर्शनकारी युवा भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के खिलाफ पिछले 11 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। परनीत कौर ने प्रदर्शनकारियों में से एक राकेश से भी बात की, जो एक बिजली के टॉवर के ऊपर चढ़ गया है और लगातार खराब मौसम का सामना कर रहा है।

प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए परनीत कौर ने बताया, “बेरोजगार सहायक लाइनमैन यूनियन विरोध कर रही है कि पीएसपीसीएल में सहायक लाइनमैन की भर्ती के लिए पदों को 1690 से बढ़ाकर 3000 किया जाए साथ ही भर्ती की अधिकतम आयु भी बढ़ाई जाए। चूंकि अधिकांश उम्मीदवार अधिक उम्र के हो गए हैं। वे अर्हक परीक्षा पास करने की नई शर्त को खत्म करने और भर्ती पूरी तरह से योग्यता के आधार पर करने की भी मांग कर रहे हैं।”

विरोध करने वाले युवाओं ने संसद सदस्य को सूचित किया कि उनमें से ज्यादातर पहले सरकार द्वारा भर्ती किए गए थे और यहां तक ​​कि 1-2 महीने तक काम भी किया था, उसके बाद उन्हें निकल दिया गया और अब उन्हें लिखित परीक्षा देने के लिए कहा गया है।

सांसद परनीत कौर ने कहा कि, “इन प्रदर्शनकारियों को भीषण मौसम का सामना करते हुए इतनी खराब परिस्थितियों में रहना दुखद है और कोई भी उनकी वास्तविक मांगों को नहीं सुन रहा है। मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि मैं उनकी मांगों को सीएम भगवंत मान और पावर मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ के पास ले जाऊंगी। मैं पंजाब सरकार से अपने चुनाव पूर्व वादों को पूरा करने और उनका रोजगार छीनने के बजाय उन्हें वास्तविक लाभकारी रोजगार प्रदान करने का आग्रह करती हूं।”

एमपी पटियाला ने यह भी कहा, “मुझे यह भी सूचित किया गया है कि पिछले महीने की भर्ती में अधिकांश उम्मीदवार अन्य राज्यों से थे और मैं उनकी इस मांग से सहमत हूं कि पंजाब राज्य के उम्मीदवारों को वरीयता दी जानी चाहिए और बाहर के उम्मीदवारों का न्यूनतम कोटा दिया जाना चाहिए।”