Terror Funding Case: PFI बैन और जुमे की नमाज के कारण UP, उत्तराखंड व दिल्ली के सभी जिलों में अलर्ट

Spread the News

उत्तर प्रदेशः ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (PFI) पर बैन के बाद से ही कई राज्यों में हंगामा मचा हुआ है। दरसअल, पीएफआई के सदस्य बैन लगाए से नाराज है। ऐसे में जुमे की नमाज और आगामी त्यौहारों में किसी भी तरह की कोई घटना ना हो इसके लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नई दिल्ली सहित कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

दिल्ली- HMO ने सभी राज्यों के CS-DGP को पत्र लिखकर अलर्ट रहने के लिए कहा है। HMO ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि सभी राज्य सतर्कता बरतें, आगामी त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस अलर्ट पर रहे। PFI समर्थक बंद-बवाल आदि कर सकते हैं इसलिए पुलिस सतर्क रहे।

पुलिस अफसरों को फुट पेट्रोलिंग, सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग, अफवाहों का खंडन कर तत्काल कार्रवाई करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। वहीं, उत्तराखंड ने भी PFI और उसके सहयोगी संगठनों पर बैन लगा दिया है। ऐसे में मुख्य सचिव ने प्रदेश की पुलिस, जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था, ‘राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में PFI और उसके अनुषांगिक संगठनों पर लगाया गया प्रतिबंध सराहनीय और स्वागत योग्य है. यह नया भारत है. यहां आतंकी, अपराधी, ऐसे संगठन और व्यक्ति स्वीकार्य नहीं, जो राष्ट्र की एकता व अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा हैं।’

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों पर 5 साल का बैन लगाया है। साथ ही सरकार ने पीएफआई को भी बैन कर दिया है, जिसके बाद से ही देशभर में हंगामा मचा हुआ है।