हिमाचल के पूर्व रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर Jaswant Rai बने दिल्ली अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टीम के कोच

Spread the News

चंडीगढ़ : हिमाचल प्रदेश के पूर्व रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर और राष्ट्रीय स्तर के कोच जसवंत राय को आगामी घरेलू सत्र के लिए दिल्ली अंडर-19 पुरुष टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ के रहने वाले जसवंत राय ने 70 प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं और हिमाचल प्रदेश सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम, हिमाचल प्रदेश महिला टीम और पंजाब अंडर-19 महिला टीम को कोचिंग दी है।

वह 2017 से 2019 तक हिमाचल प्रदेश सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के चयनकर्ता भी रहे। रॉय को हाल ही में तब प्रसिद्धि मिली जब उनके प्रशिक्षु और बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आईपीएल जीता। पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के लिए गेंदबाजी करते हुए सुर्खियों में रहने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई थी।

जसवंत रॉय ने कहा है कि वह इस साल दिल्ली अंडर-19 पुरुष टीम को जीत की ओर ले जाने के लिए कमर कस रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य दिल्ली अंडर-19 टीम को जीतते हुए देखना होगा और अधिक से अधिक युवा खिलाड़ियों को सीनियर टीम में जगह दिलाना होगा।

नवनियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने पूर्व क्रिकेटरों गुरशरण सिंह, निखिल चोपड़ा और रीमा मल्होत्रा ​​को दिल्ली जिला क्रिकेट संघ में आगामी सत्र के लिए कोचिंग स्टाफ और चयन समिति के रूप में नियुक्त किया है।