Uttar Pradesh के CM Yogi Adityanath इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेश में करेंगे Road Show

Spread the News

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘इन्वेस्ट इन ब्रांड यूपी अभियान’ का नेतृत्व करेंगे, जिसका मकसद दुनिया भर के उद्यमियों को राज्य में व्यापार क्षमता को भुनाने के लिए आकर्षित करना है जो न्यू इंडिया की पटकथा और शक्ति है। सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री का नवंबर में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 रोड शो का नेतृत्व करने के लिए कम से कम चार देशों की यात्रा करने का कार्यक्रम है। संभावित कार्यक्रम के अनुसार, योगी आदित्यनाथ रूस, अमेरिका, मॉरीशस और थाईलैंड की यात्र करेंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले रोड शो 19 देशों के 21 शहरों से नौ मार्गों से होकर गुजरेगा।

संभावित यात्रा कार्यक्रम से संकेत मिलता है कि मुख्यमंत्री 10 नवंबर को न्यूयॉर्क में रोड शो कर सकते हैं, जबकि बैंकॉक में उनका रोड शो 16 नवंबर को प्रस्तावित है। मॉस्को और पोर्ट लुइस (मॉरीशस) के लिए प्रस्तावित तिथियां 22 और 29 नवंबर हैं। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के अलावा उनके सचिवालय और इन्वेस्ट यूपी से उनके द्वारा चुने गए अधिकारियों के आने की उम्मीद है। सभी अंतरराष्ट्रीय रोड शो के लिए, टीम की ताकत लगभग 10 होने की संभावना है।

उद्योग और बुनियादी ढांचा विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी स्वीडन, बेल्जियम और जर्मनी के देशों को कवर करेंगे और म्यूनिख (23 नवंबर) ब्रसेल्स (25 नवंबर) और स्टॉकहोम (28 नवंबर) में रोड शो करेंगे। दोनों डिप्टी सीएम (यूके, फ्रांस और नीदरलैंड) और (अमेरिका, कनाडा और ब्राजील), वित्त मंत्री (सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया), कपड़ा मंत्री (रूस), पर्यटन मंत्री (मॉरीशस और दक्षिण अफ्रीका) और कृषि मंत्री (इजराइल) में रोड शो करने वाले हैं, जिन क्षेत्रों को लक्षित किया जा रहा है उनमें इलेक्ट्रॉनिक्स, विनिर्माण, खुदरा, ऑटोमोबाइल, ईवी विनिर्माण, रक्षा, कपड़ा, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण और परिवहन शामिल हैं।