Uttar Pradesh : Ayodhya पुलिस ने PFI के एक कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार

Spread the News

अयोध्याः उत्तर प्रदेश में अयोध्या पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एफआईआर में कार्यकर्ता पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है, जिसमें हिंदुओं के खिलाफ मुसलमानों को भड़काना और आतंकी गतिविधियों के माध्यम से हिंदू समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाना शामिल है। गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद जैद मरकज निजामुद्दीन के तबलीगी जमात का सक्रिय सदस्य और प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा नदवा का पूर्व छात्र बताया जाता है।

आरोपी मोहम्मद जैद के पिता मोहम्मद हनीफ ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस ने उनके बेटे को 29 सितंबर को पुरानी सब्जी मंडी इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया था और उसे चार दिनों तक अवैध हिरासत में रखा। पुलिस के मुताबिक, जैद केरल में आयोजित पीएफआई के कार्यक्रमों में शामिल रहा है। संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ जैद के संबंधों की भी सूचना मिली है।

अयोध्या से किसी कथित पीएफआई कार्यकर्ता की यह दूसरी गिरफ्तारी थी। चार दिन पहले एक कथित पीएफआई कार्यकर्ता अकरम को पिछले सप्ताह बीकापुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि अकरम से पूछताछ में जैद के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने बताया कि दोनों मिलकर अयोध्या में पीएफआई की गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।