बीकानेर ग्रैंड मास्टर शतरंज में Abhijeet Gupta ने बचाई मुश्किल बाजी, बढ़त बरकरार

Spread the News

बीकानेर: बीकानेर इंटरनैशनल ग्रैंड मास्टर शतरंज प्रतियोगिता में भारत के पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन ग्रैंड मास्टर अभिजीत गुप्ता ने छठे राऊंड में एक बेहद महत्वपूर्ण मुकाबला ड्रॉ खेलते हुए खिताब जीतने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। लगातार 5 राऊंड जीतने के बाद छठे राऊंड में अभिजीत के सामने टॉप सीड और शानदार लय में चल रहे जॉर्जिया के ग्रैंड मास्टर लेवान पंट्सूलिया थे।

काले मोहरों से खेल रहे अभिजीत ओपनिंग में एक मुश्किल में नजर आ रहे थे और एक प्यादा गंवा बैठे थे पर उन्होंने 112 चालों तक चले मैराथन मुकाबले में अंत में खेल को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल करते हुए 5.5 अंकों के साथ अपनी एकल बढ़त को बनाए रखा है, हालांकि अब उनकी बढ़त आधा अंक की रह गई है।

दूसरे बोर्ड पर ईरान के तहबाज अराश ने रूस के बोरिस सावचेंकों को तो तीसरे बोर्ड पर वियतनाम के डुक हुआ ने मंगोलिया के बट्चुलून टेगमेड को मात देते 5 अंकों के साथ सयुंक्त दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। जॉर्जिया के लेवान, पोलैंड के माइकल क्रासेनकोव, भारत के दीपन चक्रवर्ती, राम अरविंद, जॉर्जिया के लूका पाइचादे और यू.एस.ए. के रासेत जियातिडनोव 4.5 अंक बनाकर सयुंक्त तीसरे स्थान पर चल रहे हैं।