कांग्रेस नेता Udit Raj ने राष्ट्रपति Droupadi Murmu को कहा ‘चमचा’, NCW ने भेजा नोटिस

Spread the News

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता उदित राज ने राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू पर की गई एक टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, उन्होंने माननीय राष्ट्रपति के खिलाफ ‘चमचागिरी’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में बवाल हो गया है। वहीं, अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने उदित राज के खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया है।

NCW ने नोटिस जारी करते हुए उदित राज से माननीय राष्ट्रपति जी से ऐसे शब्दों के इस्तेमाल पर माफी मांगने के लिए कहा। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने उदित राज के बयान को ‘अत्यधिक आपत्तिजनक’ बताते हुए ट्विटर पर लिखा, “देश की सुप्रीम पावर और अपनी मेहनत से उस मुकाम तक पहुंची महिला के खिलाफ ऐसे शब्द बहुत ही आपत्तिजनक हैं। उदित राज को इस अपमानजनक बयान पर माफी मांगनी ही चाहिए।”

गौरतलब है कि सोमवार को राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू गुजरात दौरे पर गई थी। इसी दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, “गुजरात देश के 76% नमक का उत्पादन करता है। यह कहा जा सकता है कि सभी देशवासी गुजरात का नमक खाते हैं।”

इस बयान पर उदित राज ने टिप्पणी करते हुए ट्विटर हैंडल पर लिखा, “द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। चमचागिरी की भी हद्द है। कहती हैं 70% लोग गुजरात का नमक खाते हैं। खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता लगेगा।”