Gujarat National Games: तीरंदाजी में हरियाणा के ऋषभ यादव ने जीता गोल्ड

Spread the News

चंडीगढ़: हरियाणा के खिलाड़ी गुजरात में चल रहे 36वें नेशनल गेम्स में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर राज्य का गौरव बढ़ा रहे हैं। तीरंदाजी में इंडिविजुअल कंपाउंड राउंड में हरियाणा के ऋषभ यादव ने स्वर्ण पदक जीत कर हरियाणा के खाते में एक और गोल्ड जोड़ दिया। अपने पारंपरिक खेल कुश्ती के अलावा अन्य खेलों में भी यहां के खिलाड़ी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी बदौलत नेटबॉल खेल में हरियाणा ओवरऑल चैंपियन बना है। लड़कों व लड़कियों दोनों टीमों ने ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीते हैं। लड़कियों के नेटबॉल के अंतिम मैच में हरियाणा और पंजाब के मध्य कड़ा मुकाबला हुआ। दर्शक भी पूरे रोमांच के साथ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते रहे।

हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 53-49 प्वाइंट के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता। लड़कों के नेटबॉल का अंतिम मैच हरियाणा और तेलंगाना के मध्य हुआ। यह मैच भी रोमांच से भरा रहा, इसमें हरियाणा की टीम ने तेलंगाना को 75-73 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। हॉकी में लड़कियों की टीम की जीत का सिलसिला जारी :हरियाणा के बेटों के साथ-साथ बेटियां भी लगातार अपने खेल का जौहर दिखा रही हैं और पदक जीत रही हैं। हॉकी के पूल-ए के मैचों में हरियाणा की लड़कियों की टीम लगातार जीत रही है और उम्मीद है कि वे अंतिम मुकाबला जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा करेगी।

पूल-ए के अपने पहले मुकाबले में हरियाणा ने गुजरात को 30-1 के भारी अंतर से हराया। हरियाणा ने पहले क्वार्टर में 04, दूसरे क्वार्टर में 08 और तीसरे व चौथे क्वार्टर में 9-9 स्कोर हासिल किए जबकि गुजरात की टीम केवल तीसरे क्वार्टर में एक स्कोर ही कमा पाई। उड़ीसा के साथ हुए एक अन्य मुकाबले में भी हरियाणा ने 4-0 से उड़ीसा को हराया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के साथ हुए मैच में भी हरियाणा की लड़कियों की हॉकी टीम ने 5-1 के अंतर से उत्तर प्रदेश को मात देकर अपने विजय रथ को कायम रखा है।