ICC ने जारी की लिस्टः ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए नामांकित हुई हरमनप्रीत-मंधाना, अक्षर पटेल भी हुए नॉमिनेट

Spread the News

दुबई: भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने सितंबर 2022 के लिए आई.सी.सी. महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकन अर्जित किया। दोनों के अलावा बंगलादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को भी नामित किया गया है।

महीने की शुरुआत में इंग्लैंड में टी20 शृंखला में रन और वांछित परिणाम नहीं मिलने के बावजूद, हरमनप्रीत बाद की एकदिवसीय शृंखला के दौरान अच्छी फॉर्म में दिखीं, जिसके बाद उन्हें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

स्मृति भारत की बल्लेबाजी लाइनअप की प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने सफेद गेंद की दोनों शृंखलाओं में लगातार रन बनाए। टी20 शृंखला में भारत के लिए सबसे अधिक 55.50 के औसत से 111 रन बनाने वाली खिलाड़ी बनने के बाद सीरीज को समाप्त किया।

वहीं, ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए अक्षर पटेल को शॉर्टलिस्ट किया गया है। अक्षर ने इस महीने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सबको इम्प्रेस कर दिया था। उन्होंने घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11.44 के औसत से 9 विकेट गिराए। वहीं, मोहाली में हुए मैच में अक्षर ने 17 रन देकर 3 विकेट, नागपुर मैच में 13 रन देकर 2 विकेट और हैदराबाद मैच में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Exit mobile version