IND vs SA First ODI: टॉस जीतकर कप्तान Shikhar Dhawan ने चुनी गेंदबाजी, Rituraj को मिला डेब्यू का मौका

Spread the News

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला कुछ ही देर में शुरु हो चुका है। बता दें कि पहले मैच 1:30 बजे शुरु किया जाना था लेकिन बारिश के चलते मैच को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया। इस रोमांचक मैच की शुरूआत में दोनों टीमों के कप्तानों ने टॉस किया। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

गौरतलब है कि चूंकि टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम को करारी शिकस्त मिली। ऐसे में एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम ने शिखर धवन को डेब्यू का मौका दिया। चूंकि मुख्य टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए रवाना हो चुकी है इसलिए BBCI ने रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में शिखर धवन को कप्तानी सौंपी है। वहीं, श्रेयस अय्यर को टीम का उपकप्तान चुना गया है। शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और मैदान में ऋतुराज को उतारा।

पहले ODI के लिए ऐसी है दोनों टीमों (IND vs SA) की प्लेइंग-XI

टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, रूतुराज गायकवाड, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बवूमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), यानेमन मलान, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगीडी, तबरेज शम्सी।

Exit mobile version