America में भारतीय छात्र की मौत, रूममेट ने हत्या के बाद Police को किया फोन

Spread the News

न्युयॉर्कः अमेरिका के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 20 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र वरुण मनीष छेड़ा की उसके रूममेट ने हत्या कर दी हैं, जिसे प्रारंभिक हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पर्ड्यू के पुलिस प्रमुख लेस्ली विएते ने कहा कि सियोल, दक्षिण कोरिया के 22 वर्षीय जूनियर साइबर सुरक्षा प्रमुख जी मिन शा को मामले में मुख्य संदिग्ध के रूप में रखा गया है। विएटे ने अपराध को ‘अकारण और संवेदनहीन’ कहा हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि छेड़ा की मौत ‘कई तेज बल दर्दनाक चोटों’ से हुई। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि पर्ड्यू विश्वविद्यालय पुलिस विभाग में बुधवार की सुबह 12:44 बजे कैंपस के पश्चिमी छोर पर स्थित मैककचियन हॉल से एक 911 कॉल आई। यह कॉल खुद शा ने की थी। पर्ड्यू विश्वविद्यालय के अध्यक्ष मिच डेनियल ने एक बयान में कहा कि पर्ड्यू विश्वविद्यालय पुलिस विभाग घटना की गहन जांच कर रहा है।

विश्वविद्यालय के अनुसार, जनवरी 2014 के बाद से यह पर्ड्यू की पहली ऑन-कैंपस हत्या है। इंडियानापोलिस स्टार ने बताया कि छेड़ा अपने 21वें जन्मदिन से सिर्फ 10 दिन दूर था। उसने 2020 में पार्क ट्यूडर हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और जिस वर्ष उसने स्नातक किया, वह राष्ट्रीय मेरिट छात्रवृत्ति कार्यक्रम में सेमीफाइनलिस्ट था।