घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए बेहद लाभकारी साबित होती है फेंगशुई की ये कुछ चीज़े

Spread the News

वास्तु शास्त्र की तरह बहुत से लोग फेंगशुई को भी मानते है। फेंगशुई में भी जीवन में सुख-समृद्धि और धन संबंधी इच्छाओं को पूरा करने के लिए बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है। माना जाता है की फेंगशुई को अपनाने से दुखों के साथ साथ हमारा दुर्भाग्य भी दूर होता है। अगर इसे सही तरह से अपनाया जाए तो इससे हमारे जीवन की बहुत सी परेशानियो से छुटकारा मिलता है। माना जाता है की इन चीजों में इतनी पॉजिटिव एनर्जी होती है कि यदि इनका ठीक ढंग से इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। आज हम आपको तने जा रहे है फेंगशुई की बिल्ली और अन्य चीज़े किस तरह हमारे जीवन पर डालती है अपना प्रभाव।

-फेंगशुई की बिल्ली
फेंगशुई में लकी कैट के बारे में बताया गया है. इस लकी कैट का रंग अलग-अलग होता है और अलग-अलग रंगों का अलग-अलग प्रभाव भी देखने को मिलता है. आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए घर और दुकान पर आप सुनहरे रंग की बिल्ली को रख सकते हैं. अच्छे भाग्य के लिए हरे रंग की बिल्ली को घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रखना शुभ बताया गया है. इसके अलावा यदि आपकी लव लाइफ ठीक नहीं चल रही है तो आप लाल रंग की बिल्ली को अपने घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में रख सकते हैं.

– फेंगशुई का ऊंट
फेंगशुई में ऊंट को संघर्ष का प्रतीक माना जाता है. ऐसा मानते हैं कि यदि कोई व्यक्ति घर में ऊंट के शो पीस को रखता है तो उसकी पैसों से जुड़ी समस्याएं खत्म होती हैं. इसके साथ यदि ऊंटों का जोड़ा घर में रखा जाए तो धन आगमन के अनेकों मार्ग बनते हैं. इस शो पीस को आप अपने घर और कार्यालय की उत्तर-पश्चिम दिशा में रख सकते हैं.

-धातु का कछुआ
फेंगशुई में ऐसा माना गया है कि धातु से बना कछुआ घर में रखना बहुत शुभ होता है. धातु से बने कछुए को आप अपने घर की उत्तर दिशा में रख सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि उत्तर दिशा माता लक्ष्मी की दिशा है, इसलिए इस स्थान पर कछुए को रखने से धन आगमन के रास्ते खुलते हैं. इसके अलावा व्यापार में सफलता भी प्राप्त होती है.

यदि आपको या आपके परिवार में लगातार पैसों की दिक्कत है तो ऐसे में आप क्रिस्टल का कछुआ अपने घर में ला सकते हैं. कछुए को घर में रखने से पहले एक बात का ख्याल रखना चाहिए कि इस कछुए का मुंह हमेशा घर के अंदर की तरफ हो. इसके अलावा इस कछुए को हमेशा पानी के एक बाउल में डालकर रखें. ऐसा करने से घर में समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है.

Exit mobile version