रेहडी वालों ने नगर काउंसिल के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, दुकानदारों को फायदा पहुंचाने का लगाया आरोप

Spread the News

डेराबस्सी: डेराबस्सी के रामलीला मैदान में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब नगर काउंसिल वहां रेहड़ी फड़ी नहीं लगने दी। इससे आक्रोशित दर्जनों लोगों ने काउंसिल के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर काउंसिल के अधिकारी दुकानदारों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों से धक्केशायी कर रहे हैं।  प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं थीं। प्रदर्शनकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि वे यहां पिछले 15 साल से अधिक समय से रेहडी फड़ी लगा कर अपनी रोजी-रोटी कमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह लम्बे समय से रामलीला मैदान की रेलिंग के अंदर व रेहड़ी फड़ी लगाकर सामान बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान के दुकानदार लंबे समय से इसका विरोध कर रहे हैं और यहां से खाली करने की मांग कर रहे हैं।

वहीं इस संबंध में दुकानदारों ने कई बार अधिकारियों से परिसर खाली करने की मांग की, लेकिन जब भी मामला विधायक के संज्ञान में आया तो उन्होंने गरीबों का पक्ष लिया। उन्होंने अपना विरोध जताते हुए कहा कि कल दशहरा था, जिसके बाद आज सुबह जब वे अपनी रेहड़ी फड़ी लगाने पहुंचे तो काउंसिल के अधिकारियों ने उन्हें यहां लगाने से रोक दिया। उन्होंने बहुत मिन्नतें कीं, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। इससे परेशान होकर उन्होंने काउंसिल के खिलाफ नारेबाजी की।  उन्होंने कहा कि वह इस मांग को लेकर जल्द ही अपने हलका विधायक से मुलाकात करेंगे।

इस बारे में बात करते हुए नगर काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी अशोक पथरिया ने कहा कि रेहड़ी फड़ी के कारण लोगों को रामलीला मैदान से गुजरने में काफी परेशानी होती थी। यहां हमेशा जाम जैसा माहौल बना रहता था।  पार्किंग के लिए जगह नहीं थी, जिसे देखकर आज रेहड़ी फड़ी वालों को यहां से हटाया गया।उन्होंने कहा कि रेहड़ी फड़ी वालों को टैंक पार्क में जगह दी गई है जहां वे अपनी रेहड़ी लगा सकते हैं।