MP हरभजन सिंह ने PCA में जारी अवैध गतिविधियों से हितधारकों को कराया अवगत, लिखा पत्र

Spread the News

चंडीगढ़ : राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सभी हितधारकों के लिए एक पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि, मुझे पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अवैध गतिविधियों के बारे में पता चला है और एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार के रूप में, इन गतिविधियों के बारे में हितधारकों को अवगत कराना मेरा कानूनी और नैतिक कर्तव्य है।

उन्होंने कहा, पिछले एक हफ्ते या दस दिनों से, मुझे पंजाब में क्रिकेट प्रेमियों और हितधारकों से कई शिकायतें मिल रही हैं कि वर्तमान अध्यक्ष के तहत पीसीए बहुत सारी अवैध गतिविधियों का सहारा ले रहा है जो पारदर्शिता और क्रिकेट प्रशासन की भावना के खिलाफ है। मुझे पता चला कि कल इस संबंध में लोकपाल के पास शिकायत दर्ज कराई गई है।

हरभजन सिंह ने कहा कि, पीसीए अपने पक्ष में मतदान के अधिकार वाले लगभग 150 सदस्यों को शामिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और ये प्रेरण शीर्ष परिषद / सामान्य निकाय की सहमति के बिना या मुख्य सलाहकार से परामर्श किए बिना किए जा रहे हैं। इसलिए, ये बीसीसीआई के संविधान, पीसीए के दिशा-निर्देशों और खेल निकायों के प्रशासन में पारदर्शिता और नैतिक मानदंडों के उल्लंघन के खिलाफ हैं। अपनी अवैध गतिविधियों को छिपाने के लिए वे पीसीए की औपचारिक बैठकें आयोजित नहीं कर रहे हैं, और सभी निर्णय अपने आप ही ले रहे हैं जो उनके स्वार्थी उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं।