रूसी Aeroflot ने Sri Lanka के लिए फिर से शुरू की उड़ानें

Spread the News

कोलंबोः रूसी एयरोफ्लोट ने इस साल जून के बाद पहली बार सोमवार को श्रीलंका के लिए वाणिज्यिक परिचालन फिर से शुरू किया। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 4 जून के बाद पहली एयरोफ्लोट उड़ान सोमवार सुबह बंदरानाइक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रूसी पर्यटकों के साथ उतरी। एयरोफ्लोट ने कोलंबो के लिए अपनी वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया था जब श्रीलंकाई अधिकारियों ने एक आयरिश कंपनी के साथ एक वाणिज्यिक विवाद पर 200 से अधिक लोगों के साथ अपने एयरबस ए 330 जेट को हिरासत में लिया था।

कोलंबो में रूसी हाउस ने कहा कि मास्को श्रीलंकाई पर्यटन के लिए मुख्य स्नेत बाजार है और उड़ानों की बहाली द्वीप राष्ट्र की अर्थव्यवस्था के लिए एक बढ़ावा है। रूसी सदन ने कहा कि उड़ानें फिर से शुरू होने से दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे। उड़ान को रद्द करने के विरोध में रूसी विदेश मंत्रलय ने भी अपनी कड़ी आपत्ति व्यक्त करने के लिए मास्को में श्रीलंकाई दूत को तलब किया था। एयरोफ्लोट एयरबस एसयू 289, 2 जून को 191 यात्रियों और चालक दल के 13 सदस्यों के साथ कोलंबो हवाईअड्डे पर उतरा।

आयरिश विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी सेलेस्टियल एविएशन ट्रेडिंग द्वारा प्राप्त अदालत के आदेश के बाद विमान को मास्को जाने से रोक दिया गया था। विमान को जमीन पर उतारने का अदालत का आदेश आयरिश कंपनी के साथ एक वाणिज्यिक विवाद पर प्राप्त किया गया था जिसने विमान को एयरोफ्लोट को पट्टे पर दिया था। यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को होटलों में ले जाया गया।