Amethi में गांधी को हराकर बदला था रिवाज, अब Himachal की बारी : केंद्रीय मंत्री Smriti Irani

Spread the News

हमीरपुरः 2019 में कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष चुनाव क्या हारे अब तक पार्टी को नेता नहीं मिल पाया है। अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष को हराकर रिवाज बदला गया था और हिमाचल में रिवाज बदलेगा। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हिमाचल के हमीरपुर जिले के बड़सर विस क्षेत्र बड़सर में सोमवार को आयोजित नारी को नमन कार्यक्रम में संबोधन के दौरान यह बयान दिया है। यहां पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी विशेष रूप से मौजूद थे। हेलीकाॅप्टर के माध्यम से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भोटा पहुंची और यहां पर उनका केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रशासनिक अधिकारियों तथा भाजपा नेताओं ने स्वागत किया।

समारोह में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार को खूब निशाने साधे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा पर कटाक्ष करते हुए ईरानी ने कहा कि यात्रा में मां बेटा ही नजर आ रहे है इन दिनों बहन गायब है। भाजपा में बेटियों को सम्मान करना नेता नहीं भूलते लेकिन कांग्रेस में बेटे के प्रति आजकल ज्यादा प्रेम उमड़ा है और बेटियां यात्रा से लुप्त हो गई हैं।

2019 के लोकसभा का चुनाव में पहली दफा कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष को हराने का इतिहास रचा गया। उन्होंने कहा कि चुनाव तो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी हारी थी लेकिन क्यों राहुल गांधी ने भारत तेरे टुकड़े हजार की कल्पना देश के सामने प्रस्तुत की और इसका समर्थन किया। उन्होंने कहा कि चुनावों के वक्त जब वह पहली जनसभा करने के लिए हिमाचल में पहुंची तो कईयों ने कहा कि यहां पर सरकार रिपीट करने का रिवाज नहीं है।

अमेठी में जब वह चुनाव लड़ने के लिए गई तो भी यह रिवाज बताया गया था कि यहां गांधी ही जीतेंगे, लेकिन भाजपा ने रिवाज बदला है। अमेठी में रिवाज बदला है और अब हिमाचल में भी रिवाज बदलेगा। ईरानी ने कहा कि जिस पार्टी को नेता नहीं मिल पा रहा है कि वह हिमाचल में सरकार क्या खाक बनाएंगे।