South Kolkata में निर्माण कंपनी के गोदाम में लगी आग

दक्षिण कोलकाता के टॉलीगंज इलाके में एक निर्माण कंपनी के गोदाम में बृहस्पतिवार सुबह भीषण आग लग गई, जिससे वहां रखी फिल्म रील सहित सभी सामान नष्ट हो गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोदाम में सुबह छह बजकर 41 मिनट पर आग लगी, लेकिन इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

अधिकारी के मुताबिक, गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे, जिससे आग तेजी से फैल गई। राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि टॉलीगंज के भीड़ भाड़ वाले बाबूराम घोष रोड इलाके में स्थित गोदाम में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की कम से कम 15 गाड़ियों को रवाना किया गया। बोस ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘यह एक निर्माण कंपनी का गोदाम था।

हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन शीतलन का काम जारी है। मैं स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच रहा हूं।’’ दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक, फॉरेंसिक विशेषज्ञ आग लगने के कारणों की पड़ताल करेंगे। अधिकारी ने कहा, ‘‘आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हमें संदेह है कि बिजली के शॉर्ट र्सिकट या कुछ अन्य कारण हो सकते हैं। हमारे फॉरेंसिक विशेषज्ञ पड़ताल में जुटे हुए हैं।’’