सुशासन में देशभर में पहले नंबर पर आया हरियाणा : CM Manohar Lal

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि एक संस्था ने सर्वे किया है जिसमें हरियाणा सुशासन में देशभर में पहले नंबर पर आ गया है। उन्होंने कहा कि हमने सत्ता को भोगा नहीं, बल्कि सत्ता को सेवा का साधन बनाया। गरीबों को ढूंढ-ढूंढ कर उनको सरकारी योजनाओं से जोड़ते हुए उनका जीवन स्तर उंचा उठाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सरकारी व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन लाकर सिस्टम बनाकर आम जनता की समस्याएं दूर करने का प्रयास किया है और जो बची हैं उन्हें भी दूर करेंगे।

मुख्यमंत्री शनिवार को गुरूग्राम जिले के गांव नयागांव में उनके सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। इस समारोह में पटौदी हरिमंदिर आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव और सोहना के विधायक संजय सिंह भी पहुंचे थे। उन्होंने जनहित की कई योजनाओं का उल्लेख किया और आमजनता का भी आह्वान किया कि वे सरकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए नियम के हिसाब से काम करें, उन्हें कोई दिक्कत नही आएगी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस प्रकार मोदी की अगुवाई में देश बेहतर सुशासन, व्यवस्था परिवर्तन से सशक्त भारत बनने की ओर अग्रसर हो रहा है हम उन्हीं के दिखाएं सन्मार्ग पर चलकर हरियाणा को भी देश का सिरमौर राज्य बनाने के लिए प्रयासरत हैं उन्होंने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि भरष्टाचार को समाप्त करना है। इस दिशा में कार्रवाई चल रही है और अब लोग कहने लगे हैं – भरष्टाचार का काल, मनोहर लाल मनोहर लाल‘ जबकि 8 साल पहले प्रदेश का कोई भी व्यक्ति यह सोचने को तैयार नही था कि भरष्टाचार भी कम हो सकता है। उन्होंने जनता का ध्यान गैंगस्टरों पर की जा रही कार्रवाई की तरफ भी दिलाया।