ICC T20 World Cup: इंडिया-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत

Spread the News

मेलबर्न: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का महा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला गया। पाकिस्तान ने भारत को 160 रन का टारगेट दिया था। खेल के आखरी ओवर में मैच बहुत ही रोमांचक नजर आया। भारतीय टीम ने देश को दिवाली का तोहफा देते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी है। 160 रन का पीछा कर रही इंडिया को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। विराट ने नो बॉल पर सिक्स लगाया। 2 गेंदों पर 2 रन चाहिए थी। नवाज ने वाइड फेंकी और फिर अश्विन ने आखिरी बॉल पर भारत को जीत दिला दी। विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली।

विराट कोहली ने भारत की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आज तक मैंने कहा है कि मोहाली मेरी सर्वश्रेष्ठ टी 20 पारी थी। वह 51 में 82 रन था, यह 53 में से 82 रन है लेकिन मैं इसे खेल के परिमाण के कारण ऊपर गिनूंगा।”

मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, “हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। भारत की जीत का श्रेय विराट कोहली और हार्दिक पंड्या को जाता है। नई गेंद के साथ यह आसान नहीं था। हमने 10 ओवर के बाद साझेदारी की थी। हमारे पास एक मौका था। हमने अपनी योजनाओं पर टिके रहने की कोशिश की। बीच में हमने फैसला किया कि हमें एक विकेट चाहिए और स्पिनर को वापस पकड़ लिया।”

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, आसिफ अली, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ।