इन तरीकों से आप भी दे सकतें है अपने होठों को ‘Sexy Look’

Spread the News

सही शेप दें : होठों को सुंदर,आकर्षक और मोटा दिखाने के लिए आप उस पर लाइन ड्रा करना सीखें। लिपस्टिक या लिपग्लॉस का उपयोग करने से पहले लिपलाइनर की सहायता से होठों पर आउटलाइन कर दें। इसके बाद उसमें किसी हल्के रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करें। यदि आपके नीचे के तरफ के होंठ मोटे और ऊपर के होंठ पतले है तो इसे समान लुक प्रदान करने के लिए लिपलाइनर का उपयोग कर होठों को उभार दें।

मॉइस्चराइज :
 अपने होंठो की नमी को बनाए रखने के लिए आप हमेशा उन्हें मॉइस्चराइज करके रखें। इसके लिए आप मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती है। ताकि उनमे रूखापन न हो। इसके अलावा मॉइस्चराइज करने से वे फटेंगे नहीं। होंठो को सही देखभाल करने के लिए हमेशा उनपर लिपबाम या लिपग्लॉस का इस्तेमाल करें।

sexy lips tips,lip care,lip care tips,beauty tips,beauty,beauty care

स्क्रब करें : होठों को सुंदर गुलाबी बनाने के लिए होठों पर स्क्रब करना काफी जरूरी होता है, क्योंकि स्क्रब करने से त्वचा की मृत कोशिकाएं अलग हो जाती है। जिससे त्वचा साफ होकर निखार प्राप्त करती है। होठों पर स्क्रब करने के लिए शक्कर के साथ नीबू को मिलाकर होठों पर लगाये और हल्के हाथों से रगड़ते हुए होठों के ऊपरी परत को निकाल लें। इससे आपके होठ गुलाबी, मोटे और आकर्षक दिखने लगेंगे। स्क्रब करने से होठों पर किया गया मेकअप भी ज्यादा देर तक टिका रहता है।

सही रंग का चुनें
 : यदि सही तरीके से मेकअप किया जाये तो आप अपने चेहरे की कई कमियों को आसानी से छुपा सकते है। ऐसे ही यदि आप अपने होठों के पतले होने से परेशान है तो इस कमी को आप मेकअप के द्वारा दूर कर सकती है। सही तरीके का शेड और सही ब्रान्ड के सामान का उपयोग करें और होठों पर आकर्षक कलर देकर होठों की खूबसूरती को बढ़ायें।

लिपलाइनर का प्रयोग करें : होंठो को बड़ा दिखाने के लिये लिपलाइनर लगाना बेहद ही जरुरी है। लिपलाइनर से अपने होठों पर एक परफेक्ट लाइन बनाएं, जो कि बाहर की ओर होना चाहिये। यह अंतर केवल कुछ मिलीमीटर का ही होगा लेकिन यह आपके होठों को काफी बड़ा दिखा सकता है।