Beauty Tips : घर पर बनाये हल्दी के ये Face Pack, पाएं आकर्षण त्वचा

Spread the News

हल्दी आटा :
हल्दी को आटे के साथ मिलाएं और उसमें कुछ बूंद शहद और दूध की डालें। इसका पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने चेहरे को साबुन से धो लें फिर इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर रखें और फिर गरम पानी से धो लें। इस हल्दी पेस्ट को लगाने से सन टैनिंग भी गायब हो जाती है।

हल्दी और चन्दन :
चेहरे की झाँइयों या फुन्सियों को ठीक करने के लिए हल्दी व चन्दन और नीम की पत्तियों को पीसकर इस हल्दी फेस पैक को लगाने से त्वचा की फुन्सियाँ ठीक होकर चेहरे की सुन्दरता बढ़ती है। हल्दी लगाने से त्वचा के रोम छिद्रों से तेल निकलना कम हो जाता है। तेल कम होने से मुहासों में भी कमी आ जाती है।

turmeric face pack,beauty tips,beauty packs,beauty ,हल्दी,फेसपैक

हल्दी दही स्क्रब :
यह स्क्रब सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है। इसको बनाने के लिए ½ चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच दही में मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें। हल्दी, त्वचा की सफाई करती है और दही नमी पहुंचाती है।

हल्दी ओलिव आयल :
हल्दी के पाउडर में 2-4 ऑलिव ऑइल की बूंदे और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगा कर रखें, फिर इसको स्क्रब की तरह हाथो से छुड़ाकर निकाल लें यह हल्दी फेस पैक त्वचा के डेड सेल्स को बड़ी सफाई से निकालता है। त्वचा की डेड स्किन हटने से उसे स्वस्थ और चमकदार बनाने में मदद मिलती है।

हल्दी शहद पेस्ट :
इस पेस्ट को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोड़ी सी बूंद गुलाब जल की मिला दें। फिर पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं। यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है इसलिए इसको हफ्ते में दो बार लगाएं।

हल्दी फेस पैक :
एक अंडा,आधा चम्मच जैतून या बादाम का तेल,आधा चम्मच चम्मच गुलाबजल, आधा चम्मच चम्मच नींबू का रस और आधा चम्मच हल्दी लेकर इन सब चीजों को अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बनाएं, फिर इस पेस्ट को बीस मिनटों तक चेहरे पर लगा कर रखें। फिर साफ़ पानी से धो लें इससे ड्राई स्किन को नमी मिलेगी।