हिमाचल विधानसभा चुनाव : मुख्यमंत्री के गृह जिला मंडी के पंडाल में Priyanka Gandhi Vadra आज भरेंगी हुंकार

Spread the News

मंडी : मंडी में कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में चुनावी हुंकार भरेंगी। प्रियंका की रैली के लिए मंच उसी जगह लगाया गया है, जहां पर 24 सितंबर को भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की युवा मोर्चा रैली के लिए लगाया था। भले ही प्रधानमंत्री की रैली बारिश के चलते वर्चुअल ही हुई थी। मगर कांग्रेस उसका जवाब प्रियंका की रैली से देना चाहती है। प्रियंका गांधी 3 को नगरोटा व चंबा, 7 नवंबर को हमीरपुर व ऊना तथा 10 को शिमला व नाहन में रोड शो व रैलियों को संबोधित करेंगी।

अब जबकि विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए महज दस दिन का ही समय बाकी रह गया है तो इस रैली के जरिए कांग्रेस मंडी जिले के साथ साथ कुल्लू व लाहुल जिले में भी चुनाव प्रचार को धार देना चाहती है। मंडी, कुल्लू व लाहुल जिलों की 15 सीटों में से कांग्रेस के पास महज एक ही कुल्लू सदर की सीट पिछले चुनावों में हाथ आई थी। ऐसे में इस बार पार्टी प्रियंका के जरिए अपने प्रचार को तेज करके भाजपा से कुछ सीटें छीन कर झटका देना चाहती है। रैली के लिए मौसम खुश्गवार चल रहा है, अब ऐसे में कितने लोग पड्डल मैदान जहां पर रैली होने हो रही है पहुंच पाते हैं यह देखने वाली बात होगी। कुछ पुराने कांग्रेसियों को भी पार्टी में घर वापसी करवाने का प्रयास हो रहा हैं। भाजपा के कुछ रूष्ठ नेता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं हालांकि इसे लेकर कोई सपष्ट सूचनाएं नहीं दी गई हैं।

पंजाब के पूर्व मंत्री प्रताप सिंह बाजवा, राष्टीय प्रवक्ता अलका लांबा व कई अन्य नेता मंडी पहुंच गए हैं। इन नेताओं ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर भी तैयारियों में डटे हैं। पुलिस ने भी सुरक्षा के लिए मोर्चा संभाल लिया है। तय कार्यRम के अनुसार प्रियंका गांधी शिमला के छराबड़ा स्थित अपने आवास से यहां आएंगी। उनका हैलीकॉप्टर कांगणी हैलीपैड पर उतरेगा। मंडी में रैली के बाद वह फिर से शिमला रवाना हो जाएगी।