जालंधर के DC व SSP ने युवाओं को भ्रष्टाचार खत्म करने में रचनात्मक भूमिका निभाने का दिया न्योता

Spread the News

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह व एसएसपी विजिलेंस राजेश्वर सिंह सिद्धू ने युवाओं को देश से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में रचनात्मक भूमिका निभाने का न्योता दिया।

डिप्टी कमिशनर ने विजिलेंस जागरूकता सप्ताह के अधीन रैडक्रॉस भवन में आयोजित जिला स्तरीय सैमीनार के दौरान उपस्थित सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज में एक पारदर्शी सिस्टम बनाने युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार पहले ही भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है, इसलिए इस प्रकार की गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार का सहयोग करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। जसप्रीत सिंह ने आगे कहा कि हम सभी को रिश्वत न लेने का संकल्प लेना चाहिए क्योंकि इस सामाजिक बुराई को जल्द से जल्द खत्म करना समय की मुख्य जरूरत है।

एसएसपी विजिलेंस राजेश्वर सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘विजिलेंस जागरूकता सप्ताह’ मनाने का उद्देश्य लोगों में जागरूकता पैदा करना और सभी प्रतिभागियों को सामूहिक रूप से इस बुराई के खिलाफ लड़ाई में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने लोगों को विजिलेंस विभाग के प्रशासनिक ढांचे और विभिन्न विंगों के कामकाज के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने जनता से सहयोग की मांग करते हुए आम जनता से ऐसी गतिविधियों के बारे में जानकारी देने को कहा, चाहे वे सरकारी क्षेत्र में हों या निजी क्षेत्र में।

एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि वे इस तरह की कार्रवाइयों के बारे में विजिलेंस विभाग को हेल्पलाइन नंबर 95012-00200 पर सूचित करके भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को सामूहिक रूप से रोकथाम में भाग लेने और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान प्रतिभागियों ने इस तरह की कारवाई से विभाग को अवगत करवाकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने और अन्य लोगों को इसके बारे में जागरूक करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर अन्य लोगों के इलावा डी.सी.पी. वत्सला गुप्ता, डिप्टी डी ए मनित दुग्गल, डीएसपी जतिंदर सिंह व समाजसेवी प्रवीण अबरोल आदि मौजूद थे।